पोस्ट ऑफिस कस्टमर केयर से कैसे बात करें?

पोस्ट ऑफिस कस्टमर केयर से कैसे बात करें?

इसे सुनेंरोकेंअगर शिकायत का अभी भी नहीं निवारण नही हुआ है शिकायतकर्ता निम्नलिखित पते पर संबंधित डाक परिमंडल के मुख्य पोस्टमास्टर जनरल से संपर्क कर सकता है । संपर्क विवरण के लिए यहां क्लिक करें । यदि आप की गई कार्रवाई से असंतुष्ट हैं तो शिकायत की प्रकृति के अनुसार निम्नलिखित पते पर डाक निदेशालय में अधिकारियों से संपर्क करें ।

इंडिया पोस्ट में कंप्लेंट कैसे करें?

इसे सुनेंरोकें१. i) जन शिकायत (पी जी) प्रभाग, डाक निदेशालय, नई दिल्ली ११० ००१. २.

अपना पोस्ट कैसे चेक करें?

उपकरण

स्पीड पोस्ट में कितना टाइम लगता है?

इसे सुनेंरोकेंअलवर | यदिआपने स्पीड पोस्ट कराई और 72 घंटे में वह संबंधित व्यक्ति तक नहीं पहुंची तो डाक विभाग आपको क्षतिपूर्ति के रूप में अधिकतम 1000 रुपए देगा। निर्धारित समय से देरी से रजिस्ट्री डाक पहुंचने या खो जाने पर आपको 100 रुपए तक की क्षतिपूर्ति राशि मिलेगी।

1090 किसका नंबर है?

इसे सुनेंरोकेंवूमेन पावर हेल्पलाइन नंबर 1090 की ताकत कोई भी पीड़ित महिला या उसकी महिला रिश्तेदार अपनी शिकायत इस नंबर पर नि:शुल्क दर्ज करवा सकती है। शिकायत करने वाली महिला की पहचान पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी। पीड़िता को किसी भी हालत में पुलिस थाने या किसी आफिस में नहीं बुलाया जाएगा।

ऑनलाइन शिकायत नंबर क्या है?

इसे सुनेंरोकेंये है हेल्पलाइन नंबर होम मिनिस्ट्री और दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने 155260 हेल्पलाइन शुरू किया है। यदि आप किसी भी तरह के ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार होते हैं तो तुरंत इस नंबर पर कॉल करें।20-Aug-2021

मैं अनडिलीवर किए गए पार्सल के बारे में शिकायत कैसे करूं?

इसे सुनेंरोकेंआप एक अनुभवी उपभोक्ता अधिकार अधिवक्ताओं की मदद से उपभोक्ता अदालत में मामला दायर कर सकते हैं । उपभोक्ता शिकायत निम्नलिखित में से किसी भी उपभोक्ता फोरम में दर्ज की जा सकती है: जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग: ऐसे मामले जिनका कुल मूल्य रुपये से कम है। 25 लाख जिला सीडीआरसी में दाखिल किए जा सकते हैं।

क्या पोस्टमैन डिलीवरी के लिए कॉल करता है?

इसे सुनेंरोकेंउत्तर- हां, स्पीड पोस्ट डाकिया द्वारा दिया जाता है । सीईपीटी ने सेलुलर प्रौद्योगिकी के माध्यम से एक मोबाइल कार्यक्रम "पोस्टमैन" तैयार किया है जो वितरण की अपनी प्रतिबद्धता का पालन करके डीओपी में गर्व जोड़ता है। डाक प्रदाताओं पर पोस्टमेन द्वारा "पोस्टमैन" मोबाइल प्रोग्राम का उपयोग डाकियों को इनवॉइस किए गए पदों को वितरित करने के लिए किया जाएगा।

डाक विभाग का सबसे बड़ा अधिकारी कौन होता है?

इसे सुनेंरोकेंइसे सुनेंरोकेंसचिव, डाक विभाग का मुख्य लेखांकन प्राधिकारी तथा डाक सेवा बोर्ड (डा से बो) का अध्यक्ष भी होता है। डाक मंडल का प्रमुख कौन होता है? इसे सुनेंरोकेंनिदेशक, केके यादव भारतीय डाक सेवा 2001 बैच के अधिकारी है। शुक्रवार को इन्होंने डाक विभाग में लखनऊ परिक्षेत्र के नए निदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया।02-Jul-2021

कितने दिन में पहुंचता है?

साधारण डाक कितने दिन में पहुंच जाता है?

इसे सुनेंरोकेंइसे सुनेंरोकेंरजिस्ट्री स्पीड पोस्ट का स्टेटस जानकारी विभाग की वेबसाइट पर भी लग जाता है। डाक विभाग का दावा है कि 200 किलोमीटर की दूरी की रजिस्ट्री स्पीड पोस्ट 24 घंटे में इससे अधिक दूरी की डाक अधिकतम 4 दिन में जबकि जनरल डाक अधिकतम 7 दिन में वितरित कर दी जाती हैं।30-May-2021

स्पीड पोस्ट में कंसाइनमेंट नंबर कौन सा होता है?

इसे सुनेंरोकेंconsignment number meaning in hindi: Consignment number किसी भी courier का या item का 13 number का एक Tracking Number होता है जिसकी मदद से हम किसी के द्वारा भेजे गए item को track कर सकते है।27-May-2022

स्पीड पोस्ट डिलीवर नहीं होने पर क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंस्पीड पोस्ट डिलीवरी या स्पीड पोस्ट ट्रैकिंग से संबंधित किसी भी जानकारी / समस्या के मामले में, कृपया अपने स्पीड पोस्ट स्टेशन पर कॉल करें या ईमेल भेजें और ग्राहक सेवा अधिकारियों की एक पेशेवर टीम आपकी सहायता करेगी ।

क्या मैं इंडिया पोस्ट के माध्यम से मोबाइल फोन भेज सकता हूं?

इसे सुनेंरोकेंक्या हम भारतीय डाक से मोबाइल भेज सकते हैं? हाँ! मोबाइल या कोई अन्य महंगी इलेक्ट्रॉनिक वस्तु कोरियर के माध्यम से भेजना सुरक्षित है ।

1091 का उपयोग क्या है?

इसे सुनेंरोकेंक्या आप या आपका कोई परिचित घरेलू हिंसा या किसी अन्य दुर्व्यवहार का सामना कर रहा है? मौन में पीड़ित न हों - यह बोलने का समय है। मदद के लिए महिला हेल्पलाइन नंबर 1091 पर कॉल करें।20-Nov-2017

आप 181 का उपयोग कैसे करते हैं?

इसे सुनेंरोकें181 महिला हेल्पलाइन (डब्ल्यूएचएल) घरेलू और अंतरंग साथी सहित किसी भी प्रकार की हिंसा से पीड़ित महिलाओं और बाल बचे लोगों और पीड़ितों के लिए 24 घंटे की गोपनीय सेवा है। मल्टी चैनल हेल्पलाइन 181, ईमेल और ऑनलाइन चैटिंग के माध्यम से उपलब्ध है। सभी कॉल मुफ्त और गोपनीय हैं।

1091 पर कॉल करने पर क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंजानकारी अनुसार 1091 डायल के बाद कॉल पुलिस कंट्रोल में रिसीव होगी। हेल्पलाइन पर किसी भी नेटवर्क से 24 घंटे कॉल की जा सकती है। नई व्यवस्था में सिस्टम आॅनलाइन रहेगा। कॉल रिसीव होते ही संबंधित थाने या चौकी में मैसेज फ्लैश हो जाएगा और फोन करने वाली महिला या संबंधित व्यक्ति को सहायता दी जाएगी।

1905 किसका नंबर है?

इसे सुनेंरोकेंसीएम हेल्पलाइन 1905 के आगाज के 24 घंटे के भीतर 323 शिकायतें दर्ज हो गईं। सरकार ने इस हेल्पलाइन में 44 सरकारी विभागों की 150 सेवाओं को जोड़ा है। इनसे जुड़ी शिकायतों का एक सप्ताह में ही निस्तारण किया जाएगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने शनिवार को एकीकृत हेल्पलाइन सेवा 1905 का उद्घाटन किया था।25-Feb-2019

1070 किसका नंबर है?

हेल्पलाइन

1090 कैसे काम करता है?

इसे सुनेंरोकेंहेल्पलाइन में तैनात महिला पुलिस कर्मी अपने वरिष्ठ पुरूष पुलिस कर्मियों को पीड़िता की केवल उतनी ही जानकारी/सूचना उपलब्ध करवायेगी, जितना की विवेचना के लिये पर्याप्त हो, जिससे किसी भी पीड़ित महिला का निजता को बरकरार रखा जा सके । कॉल सेंटर दर्ज शिकायत पर तब तक काम करता है, जब तक उस पर पूरी कार्रवाई नहीं हो जाती है।

वकील परेशान करे तो क्या करें?

इसे सुनेंरोकेंफोन नंबर: 080 - 22868712.

पोस्ट ऑफिस कस्टमर केयर से कैसे बात करें?