स्पीड पोस्ट कहां पहुंचा कैसे पता करें?

स्पीड पोस्ट कहां पहुंचा कैसे पता करें?

भारतीय डाक सेवा की वेबसाइट के माध्यम से स्पीड पोस्ट का लोकेशन कैसे चेक करें?

स्पीड पोस्ट ट्रैकिंग स्टेटस कैसे चेक करें

इसे सुनेंरोकेंएसएमएस आधारित स्थिति: आप एसएमएस सेवा के माध्यम से भी ट्रैक कर सकते हैं। लेख प्रकार 'पोस्ट ट्रैक <. 13 अंकों की लेख संख्या >. ' स्थिति को ट्रैक करने और 166 या 51969 पर एसएमएस भेजने के लिए । वैकल्पिक रूप से, आप सरकारी वेबसाइट ब्राउज़ कर सकते हैं और माल की स्थिति, Www.indiapost.gov.in ढूंढ सकते हैं।

स्पीड पोस्ट कितने दिन में पहुंच जाता है?

इसे सुनेंरोकेंअलवर | यदिआपने स्पीड पोस्ट कराई और 72 घंटे में वह संबंधित व्यक्ति तक नहीं पहुंची तो डाक विभाग आपको क्षतिपूर्ति के रूप में अधिकतम 1000 रुपए देगा। निर्धारित समय से देरी से रजिस्ट्री डाक पहुंचने या खो जाने पर आपको 100 रुपए तक की क्षतिपूर्ति राशि मिलेगी।

स्पीड पोस्ट डिलीवरी नहीं होने की शिकायत कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंडाक विभाग के द्वारा प्रदान सेवाओं और कर्मचारियों के व्यवहार से संबंधित कोई शिकायत, डाकघर जहां लेनदेन हुआ है के पोस्टमास्टर / प्रभारी डाकघर या वरिष्ठ अधीक्षक / अधीक्षक डाकघर से की जा सकती है।

स्पीड पोस्ट में कंसाइनमेंट नंबर कौन सा होता है?

इसे सुनेंरोकेंconsignment number meaning in hindi: Consignment number किसी भी courier का या item का 13 number का एक Tracking Number होता है जिसकी मदद से हम किसी के द्वारा भेजे गए item को track कर सकते है।27-May-2022

ऐसा क्यों है कि मेरे स्पीड पोस्ट पर ट्रैकिंग 3 दिनों से अपडेट नहीं हुई है?

इसे सुनेंरोकेंउत्तर- यदि आपका ट्रैकिंग नंबर काम नहीं करता है या इसमें त्रुटियां हैं, तो हो सकता है कि आपका परिवहन अभी तक कूरियर द्वारा नहीं उठाया गया है या कूरियर ने स्कैन नहीं किया है । कृपया अपने ट्रैकिंग नंबर को शिपिंग कूरियर द्वारा लॉग किए जाने के लिए 24 घंटे तक प्रतीक्षा करें।

पार्सल कितने प्रकार के होते हैं?

पोस्ट ऑफिस का नंबर क्या है?

डाक विभाग का सबसे बड़ा अधिकारी कौन होता है?

इसे सुनेंरोकेंइसे सुनेंरोकेंसचिव, डाक विभाग का मुख्य लेखांकन प्राधिकारी तथा डाक सेवा बोर्ड (डा से बो) का अध्यक्ष भी होता है। डाक मंडल का प्रमुख कौन होता है? इसे सुनेंरोकेंनिदेशक, केके यादव भारतीय डाक सेवा 2001 बैच के अधिकारी है। शुक्रवार को इन्होंने डाक विभाग में लखनऊ परिक्षेत्र के नए निदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया।02-Jul-2021

डाकघर के मुख्य अधिकारी को क्या कहते हैं?

इसे सुनेंरोकेंडाकघर के प्रमुख अधिकारी को 'पोस्ट मास्टर' कहते हैं ।03-May-2021

ट्रैकिंग नंबर कितने अंक का होता है?

इसे सुनेंरोकेंआप प्राप्त MMID का उपयोग करके फंड ट्रांसफर के लिए अकाउंट का चयन कर सकते हैं। IMPS रेफरेंस नंबर ट्रैकिंग आपके मोबाइल बैंकिंग अकाउंट में साइन-इन करके और “Know your MMID” विकल्प चुनकर ऑनलाइन किया जा सकता है। आप IMPS रेफरेंस नंबर ट्रैकिंग के लिए अपने बैंक द्वारा दिए गए नंबर पर एक SMS भी भेज सकते हैं।06-Jul-2021

is ट्रैकिंग नंबर और कंसाइनमेंट नंबर समान

इसे सुनेंरोकेंट्रैकिंग नंबर और कंसाइनमेंट नंबर समान हैं , वे खरीदार को पैकेज को ट्रैक करने की अनुमति देते हैं।

स्पीड पोस्ट का मतलब क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंघरेलू स्पीड पोस्ट व्यावसायिक और थोक ग्राहक अपने परिसर से निःशुल्क कलेक्शन सुविधा के अंतर्गत नियमित ग्रह सेवा या फोन के माध्यम से बुक कर सकते हैं। किसी अग्रिम भुगतान की आवश्यक नहीं। व्यावसायिक और अनुबंधित ग्राहक क्रेडिट सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

भारत में पार्सल करने के लिए 1 किलो की लागत क्या है?

इसे सुनेंरोकेंशहर / जिला आवश्यक है।

पार्सल में क्या क्या भेज सकते हैं?

पार्सल और लगेज में क्या अंतर है?

इसे सुनेंरोकेंआप 9:00 बजे से 17:00 बजे तक स्टेशन के पार्सल कार्यालय में अपने पार्सल बुक करा सकते हैं. क. अपना सामानठीक सेपैक करें.

पोस्ट ऑफिस में मोबाइल नंबर लिंक कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंघर बैठे जल्दी देखें 2022. इस पोस्ट में क्या है?14 hours ago

पोस्ट ऑफिस में ऑनलाइन शिकायत कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंराष्ट्रीय सरकारी सेवाएं पोर्टल सरकारी सेवाएं तेजी से खोजें आप डाक विभाग में डाक सेवाओं से संबंधित शिकायत ऑनलाइन दर्ज कर सकते हैं। पार्सल खोने, पैसे के वापस नहीं मिलने, पावती रसीद नहीं मिलने, डाक के नहीं मिलने या अनजान डाक मिलने संबंधी शिकायत आप यहाँ दर्ज करा सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस में कंप्लेंट कैसे करे?

इसे सुनेंरोकेंडाक सर्विस से संबंधित लोग अपनी शिकायत सीधे टोल फ्री नंबर पर दर्ज करा सकते हैं। कार्रवाई होगी। टोल फ्री नंबर 1924 पर शिकायत करते डाक उपभोक्ता को पहले अपने शहर का एसटीडी कोड लगाकर यह नंबर डायल करना होगा तभी उपभोक्ता की शिकायत दर्ज हो सकेगी।

पुलिस वालों में सबसे बड़ा कौन होता है?

इसे सुनेंरोकेंलेकिन जनपद में पुलिस विभाग का सबसे बड़ा अधिकारी एसएसपी या एसपी होता है। एसएसपी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जबकि एसपी को पुलिस अधीक्षक के नाम से जाना जाता है। ये अफसर भारतीय पुलिस सेवा से चयनित होकर आते हैं, जिन्हें आईपीएस अधिकारी कहा जाता है।15-Jun-2022

दुनिया का सबसे ऊंचा डाकघर कहां है?

इसे सुनेंरोकेंनई दिल्ली: दुनिया के सबसे ऊंचे डाकघर को अब एक लेटरबॉक्स के आकार की इमारत के साथ पुनर्निर्मित किया गया है। हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी के हिक्किम गांव में डाकघर समुद्र तल से 14,567 फीट की ऊंचाई पर है। इसे दुनिया के सबसे ऊंचे स्थान पर स्थित एक डाकघर कहा जाता है।14-Jun-2022

स्पीड पोस्ट कहां पहुंचा कैसे पता करें?